मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: CBI ने शुरू की जांच, दर्ज की FIR

0
15

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में रविवार को सीबीआई ने मामले में एफआईआर दर्ज करली है। इस मामले की जांच अधिकारी एक महिला इंस्पेक्टर को बनाया गया है, जिनके नेतृत्व में सीबीआई की एक टीम मुजफ्फरपुर रवाना हो गई है।

आपको बता दें कि बालिका गृह कांड की सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद शनिवार को इस मामले में जांच एजेंसी की एक महत्वपूर्ण गतिविधि सामने आई थी। सीबीआई के एक अधिकारी ने कांड को लेकर दर्ज एफआईआर की कॉपी स्थानीय पुलिस से ली और जांच शुरू कर दी थी। महिला थाना अध्यक्ष ज्योति कुमारी ने बताया था कि सीबीआई के एक अधिकारी उनसे बालिका गृह कांड की एफआईआर की कॉपी के अलावा कुछ अन्य जानकारी हासिल किए हैं।

सीबीआई अधिकारी ने अब तक मिले साक्ष्य और केस के अनुसंधान की जानकारी भी ली थी। इस मामले में अब तक जेल भेजे जा चुके और फरार चल रहे आरोपितों की सूची लेकर सीबीआई अधिकारी पटना लौट गए थे।

महिला थाने में पहले से दर्ज है केस

बालिका गृह कांड के खिलाफ मुजफ्फरपुर महिला थाने में पहले से एफआईआर दर्ज है। मुजफ्फरपुर पुलिस इस मामले में 10 आरोपितों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। इस मामले में पुलिस सुपरविजन रिपोर्ट भी आ चुकी है। इस बीच विपक्षी दलों ने सीबीआई जांच की मांग शुरू कर दी। अंततः राज्य सरकार द्वारा इस चर्चित वारदात की सीबीआई जांच की अनुशंसा की गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here