अनाथ बच्चों ने PM मोदी को खत लिख कर मांगा आधार कार्ड

0
1024

इलाहाबाद – उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले के कटघर अनाथलय में रहने वाले अनुभव नाम के एक बच्चे ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर एक खास अनुरोध किया है। अनुभव ने पीएम को भेजे इस पोस्ट कार्ड में मांग की है कि वह उसका आधार कार्ड बनवा दें, जिससे कि उसे आगे चलकर देश के नागरिक के रूप में पहचान मिल सके। अनुभव के साथ कुछ अन्य बच्चों ने भी पीएम को भेजे पोस्ट कार्ड में उनसे आधार कार्ड की मांग की है, जिससे कि वह अपनी शिक्षा के लिए सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ ले सकें।

शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी को भेजे पोस्ट कार्ड में बच्चों ने उन्हें अपना दर्द बयां करते हुए लिखा है कि उनकी सारी परवरिश अनाथालय में ही हुई है। बच्चों ने लिखा है कि उन्हें किसी ना किसी ने सड़क से उठाकर अनाथालय तक पहुंचा दिया, लेकिन उन्हें अब अपने मां-बाप और किसी भी रिश्तेदार की जानकारी नहीं है। ऐसे में अगर सरकार के हस्तक्षेप से उनका आधार कार्ड बनवा दिया जाए तो उन्हें तमाम सरकारी सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा।

समाजसेवी से बच्चों ने बताई थी समस्या

बच्चों को यह पत्र लिखने का सुझाव देने वाले बलिया के समाजसेवी राजीव मिश्र ने बताया कि वह अक्सर यहां बच्चों के बीच समय बिताने के लिए आया करते हैं। इसी बीच रोशन नाम के एक बच्चे ने उनसे अपनी इस समस्या का इजहार किया था, जिसके बाद उन्होंने सभी को पीएम से इसके लिए मदद मांगने का सुझाव दिया।

आधार कार्ड से आसान होगी शिक्षा की राह

वहीं राजीव के सुझाव पर पत्र लिखने वाले तमाम बच्चे ऐसे हैं जो कि समाज के प्रति काम कर लोगों की सेवा करना चाहते हैं। बच्चों का कहना है कि अगर उनका आधार कार्ड बन जाता है तो इससे शिक्षा के लिए मिलने वाली तमाम सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा। इसके अलावा बच्चे तमाम उन प्रमाण पत्रों को भी हासिल कर सकेंगे, जिनसे उन्हें शिक्षा और सरकारी व्यवस्थाओं में नौकरी पाने में मदद मिल सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here