लोकतंत्र हमारी सबसे बड़ी ताकत, अफगानिस्तान में तो बहस भी बंदूकों से होती है: राहुल

0
67

नई दिल्ली – कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को फेसबुक पोस्ट में संसद की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि लोकतंत्र भारत की सबसे बड़ी ताकत हैं। उन्होंने कहा कि हमारी संसद में बहस को देखकर अफगान की एक सांसद ने मुझसे कहा था कि हमारे देश में तो इस तरह की बहस भी बंदूकों के जरिए होती है।

संसद में बहस के दौरान विजिटर्स गैलरी में बैठे थे अफगानी सांसद- राहुल

  1. राहुल ने पोस्ट में लिखा- लोकतंत्र हमारे देश की सबसे बड़ी शक्ति है। हमें हर कीमत पर इसकी रक्षा करनी ही होगी।
  2. कांग्रेस अध्यक्ष ने संसद की एक घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा- संसद में एक दिन सदस्य बहस कर रहे थे। इस दौरान मैंने विजिटर्स गैलरी में अफगानिस्तान से आए कुछ सांसदों को बैठे देखा था।
  3. राहुल ने कहा कि मैं उस वक्त यह सोच रहा था कि हमारी संसद में विदेश से आए सांसद बैठे हुए हैं और हम लोग यहां क्या कर रहे हैं। हम चिल्ला रहे हैं।
  4. “बहस के दौरान हंगामा हो रहा था। लोग एक-दूसरे पर चिल्ला रहे थे। मैं यह सोच रहा था कि जब विदेशी लोग यहां पर मौजूद हैं तो क्या यह संसद सही तरह से नहीं चल सकती।”
  5. “बाद में अफगानिस्तान की सांसद मुझे मेरे दफ्तर में मिलने आईं। मैंने उनसे माफी मांगी कि हमारे सांसद बहस के दौरान चिल्ला रहे थे और हंगामा कर रहे थे।”
  6. राहुल ने लिखा, “जब मैंने उनसे माफी मांगी तो अफगानिस्तान की सांसद रोने लगीं। मैं यह देखकर आश्चर्यचकित था। मैंने उनसे पूछा कि आखिरकार हुआ क्या है?”
  7. “उन्हें मुझसे कहा कि राहुलजी आप जानते हैं, जिस तरह की बहस आपकी संसद में हो रही है.. वैसी बहस हमारे देश में बंदूकों के जरिए होती है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here