धूम धाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव समारोह। बच्चो ने पेश किया रंगारंग कार्यक्रम।- कैनविज टाइम्स

0
1875

धूम धाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव समारोह। बच्चो ने पेश किया रंगारंग कार्यक्रम।- कैनविज टाइम्स

लखनऊ। ( वहाब उद्दीन सिद्दीक़ी ) राजधानी के सेन्ट मैरी पब्लिक इंटर कॉलेज अम्बरगंज का वार्षिकोत्सव समारोह शनिवार को धूमधाम से आयोजित किया।

वार्षिक समारोह का आयोजन राजधानी के चौक स्टेडियम में किया गया इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में लखनऊ पश्चिम विधानसभा छेत्र के विधायक सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव मौजूद रहे।

मुख्य अतिथि का स्वागत कॉलेज की डायरेक्टर श्रीमती रेहाना ने उनको प्रतीक चिह्न भेंट कर किया।
मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित करने के बाद बच्चो द्वारा राष्टगान गा कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।


वार्षिकोत्सव समारोह में नन्हें-मुन्हें छात्रों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के साथ जमकर मौज मस्ती की। उन्होंने नृत्य और गायन की जोरदार प्रस्तुतियों से जहां अपनी सुरों पे पकड़ दिखाई दी।

 

इस मौके पर मुख्य अतिथि सुरेश श्रीवास्तव ने कहा कि मेरा अपना मानना है कि जितनी बच्चों के लिए शिक्षा महत्वपूर्ण है उतनी ही यह खेल कूद की भी शिक्षा जरूरी है प्राचीन काल में भी शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए खेलकूद की शिक्षा दी जाती थी जब तक शरीर स्वस्थ नहीं होगा तब तक मनुष्य का दिमाग स्वस्थ नहीं होगा अच्छा खिलाड़ी अच्छा विद्यार्थी बनता है।


वहीं कॉलेज की छत्राओं ने डांडिया नृत्य पेश कर सभी का दिल जीत लिया। इस मौके पर प्रतियोगिता में फर्स्ट, सेकंड, थर्ड, आने वाले बच्चों को स्कूल की डायरेक्टर रेहाना द्वारा गोल्ड मैडल व पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here