जाली करेंसी रैकेट का पर्दाफाश, 11.5 लाख की जाली नोट संग दो गिरफ्तार

0
26

कासगंज – कासगंज पुलिस ने जिले के थाना सहावर क्षेत्र में चल रहे जाली करेंसी रैकेट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो जाली नोटों के तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 11.5 लाख रूपये के जाली नोट, यूपी पुलिस का फर्जी आईडी कार्ड,  एक स्विफ्ट कार और अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं। सभी जाली नोट पांच-पांच सौ के हैं।
पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीना ने प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस ने आज मुखबिर की सूचना पर थाना सहावर क्षेत्र के अमांपुर रोड नहर पुल के पास से कार सवार दो जाली नोटों के तस्करों को पकड़ा।

तलाशी में आरोपियों के पास से पांच-पांच सौ के जाली नोटों की 23 गड्डी मिली हैं। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी अलीगढ़ जिला निवासी मोहम्मद अकील और नेपाल सिंह है। जिनके पास से उत्तर प्रदेश पुलिस का फर्जी आईडी, एक फर्जी वोटर आईडी और आधार कार्ड की फोटो कॉपी बरामद हुई हैं।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह एक लाख रुपए के एवज छह लाख की जाली करेंसी लेते थे। इसके बाद गड्डी के ऊपर व नीचे असली नोट और बीच में जाली नोटों लगाकर चला देते थे। आरोपियों ने बताया कि वह लोग नौकरी लगवाने के नाम पर भी लोगों से रुपए लेते थे। नौकरी न लगवाने की दशा में जाली नोटों के रूप में रकम वापस कर भाग जाते थे। एसपी मीना ने बताया कि जाली करेंसी रैकेट  और कौन-कौन शामिल है, इसके लिए आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here