केजीएमयू के डॉक्टरों ने 4 साल के मासूम के शरीर मे घुसी सरिया निकाल कर बचाई बच्चे की जान- कैनविज टाइम्स

0
1438

केजीएमयू के डॉक्टरों ने 4 साल के मासूम के शरीर मे घुसी सरिया निकाल कर बचाई बच्चे की जान- कैनविज टाइम्स

 

( रिपोर्टर- वहाब उद्दीन सिद्दीक़ी )

लखनऊ। राजधानी के किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के डॉक्टरों ने कड़ी मेहनत कर एक मासूम की ज़िंदगी बचाई जिसके एक हादसे में सरिया सीने के आरपार हो गयी थी। केजीएमयू में सीतापुर निवासी एक 4 वर्षीय मासूम नदीम पुत्र अज़ीम को घायल अवस्था मे लाया गया था।

जिसके मड़ियांव में बिल्डिंग निर्माण के दौरान ऊपर से गिर जाने के कारण सरिया पैर से घुस कर पहले तो कमर से निकली फिर कमर से घुस कर पेट के अंदर होते हुए पीट से निकल कर फँस गयी थी। बच्चे की अत्यंत जटिल हालत में देखने भर से किसी की भी आह निकल जाती। परिजन भी ना उम्मीद हो चुके थे। ऐसे में भगवान भरोसे चमत्कार की उम्मीद में परिवार वाले बच्चे को ट्रामा सेंटर लेकर आये। जहाँ डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर बच्चे की जान बचाई।

मासूम बच्चे को मौत के पंजों से घसीट कर जीवित करने का जो काम केजीएमयू के डॉक्टरों की टीम ने अंजाम दिया है वो वाकई सराहनीय कार्य है।


इस जटिल ऑपरेशन को डॉ. योगेन्द्र के नेतृत्व डॉ. सन्दीप तिवारी, डॉ. समीर मिश्रा, डॉ. हेमलता, डॉ. अनिता की टीम ने मिल कर सकुशल रुप से सम्पन्न किया। और बच्चे के शरीर मे घुसी हुई सरिया निकाल कर बच्चे की जान बचाई। बच्चा नदीम अब ख़तरे के बाहर बताया जा रहा है उसकी हालात में धीरे धीरे सुधार हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here