मुझे पता है पाकिस्तान पहुंचते ही जेल में डालेंगे, नस्ल के लिए दे रहा हूं कुर्बानी: नवाज शरीफ

0
18

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ शुक्रवार को लंदन से पाकिस्तान पहुंचेंगे। भ्रष्टाचार के मामले में अदालत ने उन्हें 10 साल कैद की सजा सुनाई थी जिसके चलते उन्हें पाकिस्तान पहुंचते ही गिरफ्तार किया जाएगा। इस बीच नवाज शरीफ ने पाकिस्तान की आवाम को फ्लाइट से ही इमोशनल मेसेज दिया है। गुरुवार को सूचना मंत्री सैयद अली जफर ने उनकी गिरफ्तारी की घोषणा करते हुए कहा, नवाज और उनकी बेटी मरियम जिन्हें अदालत सजा सुना चुकी है उन्हें एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया जाएगा।

फ्लाइट से नवाज ने दिया इमोशनल मेसेज

वहीं, नवाज शरीफ ने इस मामले पर इमोशनल कार्ड खेलने की कोशिश की है। उनकी बेटी मरियम नवाज ने अपने पिता के संदेश वाला वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में नवाज कह रहे हैं, ‘जो मेरे बस में है और जो मेरे बस में था, वह मैंने कर दिया है। मुझे मालूम है कि लाहौर पहुंचते ही मुझे जेल भेज दिया जाएगा, लेकिन पाकिस्तानी कौम को मैं बताना चाहता हूं कि यह सब मैं आप के लिए कर रहा हूं। यह कुर्बानी मैं आपकी नस्ल के लिए दे रहा हूं। लिहाजा मेरा भरपूर साथ दें।’

एयरपोर्ट पर ही होगी गिरफ्तारी

वहीं, भ्रष्टाचार विरोधी विभाग के चैयरमेन जुनैद इकबाल ने कहा, एयरपोर्ट पहुंचने पर दोनों की गिरफ्तारी के संबंध में सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे है। इस संबंध में 16 लोगों की एक टीम का गठन किया गया है, जो उन्हें गिरफ्तार करेगी और कार्ट में पेश करने के बाद रावलपिंडी की आदियाला जेल लेकर जाएगी। पनामा पेपर लीक खुलासा में नवाज शरीफ के परिवार पर आरोप लेगे थे कि उन्होनें लंदन में गैर-कानूनी तरीके से जमीनें खरीदी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल जुलाई में नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद से हटा दिया था।

25 जुलाई को पाकिस्तान में चुनाव

पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव होने है, उससे पहले नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने से राजनीति में एक नया मोड़ आ गया है। नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज ने ट्विटर पर लिखा कि शरीफ ने वापस पाकिस्तान लौटने का जो वादा लोगों से किया था, वो उसे निभा रहे है, नवाज जानते है कि वापस आने पर उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा।

इन मामलों में फंसी है शरीफ फैमिली

नवाज शरीफ परिवार पर अल-अज़ीज़िया स्टील मिल्स और प्रमुख निवेश के संबंधित दो और भ्रष्टाचार के मुकदमे चल रहे है, जिसमें उनपर मनी लॉन्ड्रिंग, कर चोरी और संपत्ति छुपाने के आरोप है। नवाज शरीफ के अलावा कोर्ट ने उनकी बेटी मरियम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर को गैर-कानूनी संपत्ति मामले में सजा सुनाई है। नवाज शरीफ के लंदन के सबसे महंगे इलाकों में से एक मेफेयर में 4 अपार्टमेंट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here