ये आइएससी टॉपर बनाना चाहती है राजनीति में करियर, जानिए क्यों

0
23

अगर आज कोई आपसे कहे कि मैं राजनीति में करियर बनाना चाहता हूं तो शायद आपको हैरानी होगी। लेकिन आइएससी में देश में दूसरा स्थान हासिल करने वाली तमन्ना दहिया का इरादा कुछ यही है। वेल्हम गर्ल्स की छात्रा रही तमन्ना दिल्ली विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान या इंटरनेशनल रिलेशंस में स्नातक करना चाहती हैं। उसके बाद फिर राजनीति में जाने का मन है।

वह कहती हैं कि मेडिकल, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, टीचिंग, मार्केटिंग आदि क्षेत्रों में कॅरियर बनाया जा सकता है तो राजनीति में क्यों नहीं? यह सच है कि राजनीति में कुछ भी निश्चित नहीं होता, लेकिन यह भी पूरी तरह पूरी तरह सही है कि अगर इरादे सच्चे हों तो बाकी ज्यादातर क्षेत्रों में सिर्फ आप अपने लिए काम करते हैं जबकि राजनीति में आप देश की बेहतरी में योगदान दे सकते हैं और देशवासियों की सेवा कर सकते हैं।

तमन्ना ने बारहवीं में 99.25 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं और उनकी यह बात कई लोगों को हैरान कर सकती है। वह भी तब जब अधिकांश युवा परम्परागत करियर को तरजीह दे रहे हैं। राजनीति में जाने की उनकी इच्छा की यदि तह में जाएं तो उसमें देश सेवा का भाव छिपा है। यह भाव उन्हें पिता से विरासत में मिला है। उनके पिता कुलदीप सिंह दहिया कर्नल हैं और हाल ही में अंबाला में तैनात हैं। मां पूनम ग्रहणी हैं। तमन्ना का छोटा भाई जय दून स्कूल में दसवीं का छात्र है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here