फैशन बना युवाओं का पैशन, शौक को बनाया करियर

0
24

लखनऊ – आज का दौर फैशन का है। ऐसे में हर कोई स्मार्ट और फैशनेबल दिखना चाहता है। इसमें एक डिजाइनर ड्रेस महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है। लेकिन परफेक्ट ड्रेस डिजाइन करना हर किसी के बस की बात नहीं। शहर के ऐसे कुछ युवा फैशन डिजाइनर हैं जिन्होंने अपने हुनर के दम पर नेम और फेम हासिल किया है। उनके तैयार किए गए परिधानों को लैक्मे व न्यूयार्क फैशन वीक में चयनित किया जा चुका है। इसके इतर देश के कई फैशन शो में उनके डिजाइनों को प्रदर्शित किया गया है। दैनिक जागरण से युवा फैशन डिजाइनरों ने अपना अनुभव साझा किया, जो आपको बता रहा है।

भाई डिजाइन बनाता था, हमने कॅरियर बनाया

नाम -फराह दुर्रानी

सफलता- लैक्मे व न्यूयार्क फैशन वीक 2017 में दो परिधानों का चयन।

खास डिजाइन – मिस्टीरियस नोवा व प्राइट ऑन नाइट।

फैशन डिजाइनर फराह कहती हैं कि बचपन में मेरा भाई कपड़ों पर डिजाइन बनाया करता था। उसे ऐसा करते देख मुझमें भी फैशन डिजाइनिंग के प्रति रुचि जगी। स्नातक पूरा करने के बाद फैशन डिजाइनिंग कोर्स किया। टीचर की प्रेरणा से लैक्मे फैशन वीक व न्यूयार्क फैशन वीक 2017-18 में प्रतिभाग किया। लैक्मे में मिस्टीरियस नोवा न्यूयार्क में फैशन वीक में प्राइट ऑन नाइट डिजाइन का चयन हुआ तो मुडो बहुत खुशी हुई। अब तक विशेष तरह की 15 से अधिक डिजाइन तैयार किया है।

फैशन का शौक अब बन गया पैशन

नाम – हृदय लक्ष्मी

सफलता – लैक्मे फैशन वीक में पाच डिजाइनों का चयन।

खास डिजाइन – पिरामिड एंगल।

बचपन में लोगों के कपड़ों पर तरह-तरह की डिजाइन देख हृदय लक्ष्मी का भी ऐसा ही बनाने का मन करता। बड़ी हुई तो परिजनों ने फैशन डिजाइनिंग कोर्स करा दिया। ऐसे में बचपन का शौक पूरा करने के रास्ते खुल गए और इसे ही अपना पैशन बना लिया। 2017-18 में लैक्मे फैशन वीक में उन्होंने दस डिजाइन के स्केच भेजे। जिसमें पिरामिड एंगल के पाच डिजाइनों को चुना गया। लक्ष्मी को कानपुर के रंगताना फैशन शो में वेस्ट स्टाइल कलेक्शन का अवार्ड भी मिल चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here