रजत ग्रुप ऑफ काॅलेजेज के द्वारा आयोजित दो दिवसीय 31वें वार्षिक खेल एवं सम्मान समारोह का हुआ समापन

धीरेन्द्र मिश्रा/ कैनविज टाइम्स

● मैं खुद सांसद व पत्नी विधायक होने के बाद भी अपने बेटे को नशे की बीमारी से नही बचा सका और हमने अपना बेटा खो दिया :- कौशल किशोर

लखनऊ। रजत ग्रुप ऑफ काॅलेजेज के द्वारा आयोजित दो दिवसीय 31वें वार्षिक खेल एवं सम्मान समारोह का रविवार को समापन हुआ। 31वें वार्षिक खेल एवं सम्मान समारोह के दूसरे दिन रविवार को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर एवं अतिथि अजय कुमार सेठी क्षेत्रीय क्रीडाधिकारी लखनऊ व भाजपा नेत्री डॉ प्रियंका मौर्या रही। कार्यक्रम में समस्त शाखाओं के छात्र छात्राओं ने विभिन्न खेलों में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर खेल जगत से जुड़े राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करने हेतु उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान रजत कालेज के छात्र छात्राओं के द्वारा नशा मुक्ति को लेकर एक नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया। जिसमें इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से उन्होने समाज को नशामुक्त बनाने के लिये प्रेरित एवं जागरूक किया। वहीं इस मौके पर देश के विभिन्न क्षेत्रों के ख्यातिलब्ध प्रतिभाओं को रजत गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया।
वहीं इस मौके पर कालेज में मौजूद छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कौशल किशोर ने कहा कि भारत ने पिछले कुछ वर्षों में सभी खेलों में काफी प्रगति की है। खेल जगत में भारत ने इंटरनेशनल और ओलंपिक सभी पदक जीते हैं। उन्होने नशा मुक्त समाज आन्दोलन अभियान कौशल का के अंन्तर्गत समस्त प्रतिभागियों एवं अन्य उपस्थित लोगो को नशा मुक्त समाज बनाने की शपथ दिलाते हुए कहा कि ना नशा करेंगे और न ही करने देंगें। उन्होने सभी से अपील किया कि वह सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपना नशा ना करने का संकल्प लेते हुए वीडियो बनाकर पोस्ट करें। आने वाले नये वर्ष को लेकर उन्होने कहा कि सभी को संकल्प लेना है कि आना वाला वर्ष नशा मुक्ति वर्ष बनाएंगे। कहा कि सभी लोग अपने अपने घरो के बाहर नशा मुक्ति परिवार लिखकर लगाएंगे। कौशल किशोर ने यह भी कहा कि नशे की लत व दोस्ती बहुत खराब होती है। उन्होने छात्र छात्राओं को बताया कि मैं खुद सांसद व पत्नी विधायक होने के बाद भी हम लोग अपने बेटे को नही बचा सके। इसलिए सभी छात्र छात्राओं को जागरूक होना होगा और अपने अपने परिवार को नशे से दूर रखना होगा, तभी हम नशा मुक्त परिवार व नशा मुक्ति देश बना पाएंगे। कार्यक्रम के अन्त मे रजत ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के चेयरमैन डॉ आर जे सिंह ने मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह एवं अंगवत्र देकर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here