एम्बुलेंस का रास्ता रोकने से वकील की हुई मौत

0
198
सीतापुर- अस्पताल में एम्बुलेंस के आगे कार खड़ी कर एक कथित भाजपा नेता ने एम्बुलेंस का रास्ता रोंक दिया। जिससे अस्पताल से रेफर किये गए एक वकील की एम्बुलेंस में ही मौत हो गई थी,कार हटाने को लेकर कथित भाजपा नेता ने एम्बुलेंस चालक व मरीज के तीमारदारों से गाली गलौज की थी!
यही नहीं भाजपा के एक ब्लाक प्रमुख का भाई होने की बात कहकर डीएम और एसपी को यहीं बुला लेने की धमकी भी दी थी
जिसका किसी ने वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर जम कर वायरल होने के बाद समाचारो की सुर्खिया बन गया!
वीडियो वायरल होने के बाद साथी वकील की मौत से आहत वकीलों ने बार एसोसिएशन की एक आकस्मिक बैठक उपाध्यक्ष सपना त्रिपाठी की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज न होने तथा आरोपी की गिरफ्तारी न होने तक सभी वकील हड़ताल पर रहेंगे, इसके अलावा अभियुक्त की पैरवी करने के लिए कोई भी वकील अपना वकालत नामा दाखिल नहीं करेगा। जिसके बाद वकीलों ने पूरी तरह से न्यायिक कार्य ठप कर दिया।
इसके बाद पूर्व अध्यक्ष हरीश त्रिपाठी, महासचिव बीपी मिश्रा, के नेतृत्व में गिरीश चन्द्र मिश्रा, अभिनव मिश्रा, शकील अहमद, राजेश खन्ना, विजय अवस्थी, हिमांशु विक्रम सिंह, दिनेश त्रिपाठी, आशीष सिंह, सीमा खान, कल्लन खां, नीरज मिश्रा सहित बड़ी संख्या में वकील शहर कोतवाली पहुंचे। जहां मृतक वकील सुरेश चंद्र राठौर के साले जय किशन राठौर की तहरीर पर आरोपी उमेश मिश्रा के विरुद्ध धारा 341, 304, 504 व 506 आईपीसी में मुकदमा पंजीकृत किया गया। वहीं पुलिस ने अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन देते हुए गिरफ्तारी के लिए एक टीम रवाना कर दी है।
गौरतलब है कि एक अप्रैल को वकील सुरेश चंद्र राठौर को हार्ट में दिक्कत होने पर जिला अस्पताल लाया गया था। जहां हालत गंभीर होने के कारण उनको लखनऊ रेफर किया गया था। लेकिन एम्बुलेंस के आगे एक कार खड़ी थी, जिसे हटाने को लेकर एम्बुलेंस चालक व मरीज के परिजनों को कार चालक उमेश मिश्रा ने गाली गलौच किया और भाजपा के मिश्रिख ब्लाक प्रमुख का भाई होने व डीएम, एसपी को यहीं बुलाने की धमकी दी थी। इसी बीच एम्बुलेंस में वकील की मौत हो गयी थी। यह मामला सोशल मिडिया में वीडियो वायरल होने के बाद सुर्खियों में आया था इस सम्बंध में मिश्रिख ब्लाक प्रमुख ने बताया है जो व्यक्ति अस्पताल में हंगामा कर रहा है वह न तो मेरा भाई है और न ही मैं उसे जानता हूं यह मेरे नाम को बदनाम करने का षड्यंत्र है और मेरी पार्टी और मुझे बदनाम करने की साज़िश है  मैं प्रसासन से अपील करता हूं उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here