डीपीएस की जानकीपुरम शाखा ने मनाया 11वां वार्षिकोत्सव, बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुति

धीरेन्द्र मिश्रा/ कैनविज टाइम्स

ग्यारहवां वार्षिकोत्सव टैलेंट अनलिमिटेड एक भारत श्रेष्ठ भारत पर आधारित कार्यक्रमो के साथ मनाया

छात्र छात्राओं में दिखी जबरदस्त प्रतिभा, दी जबरदस्त प्रस्तुति

लखनऊ। दिल्ली पब्लिक स्कूल की जानकीपुरम शाखा के द्वारा शनिवार को अपना 11वां वार्षिकोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जिसमें डीपीएस जानकीपुरम के द्वारा बताया गया कि 11वां वार्षिकोत्सव टैलेंट अनलिमिटेड एक भारत श्रेष्ठ भारत पर आधारित कार्यक्रमो के माध्यम से हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर प्रदीप कुमार मिश्रा रहे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सुपर हाउस एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन मुख्तारुल अमीन, वाइस चेयरपर्सन शाइना अमीन एवं विद्यालय की निर्देशिका शादा काशिफ़ रही। जिनकी उपस्थिति में डीपीएस का 11वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों के द्वारा पौधों को जल से सिंचित कर किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या नीरू भास्कर ने सभी अतिथियों को पुष्पगुच्छ व स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया।
भारत की आजादी के अमृत महोत्सव एक भारत श्रेष्ठ भारत को मनाते हुए डीपीएस जानकीपुरम के विद्यार्थियों ने कई मनमोहक, ज्ञानवर्धक और रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर अपनी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन प्रस्तुत किया। वहीं इस मौके पर भारत की विविधता की एकसूत्रता, प्रेम और सौहार्द को पिरोते हुए कई सांस्कृतिक कार्यक्रम गाड इज़ गुड, वाइब्रेंट इंडिया, मलेफिसन्ट, गुरुकुल टू ई लर्निंग, फ्यूजन दे ला डांसे, स्कूल बैंड, अप्सो प्योर- एवरी डॄॉप काउंट, मैकबेथ इंगलिश प्ले, कव्वाली रूहानियत, भारत के पूर्व, पश्चिम उत्तर, दक्षिण संस्कृति, महापुरुषों, विशेषताओं को समेटे एक भारत श्रेष्ठ भारत, समूह गान, माइम एक सलाम शहादत के नाम कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि कुलपति प्रो प्रदीप मिश्रा ने बच्चो के द्वारा प्रस्तुत किये गये कार्यक्रमों की प्रशंसा की और उन्होने विद्यार्थियों को आशीर्वचन देते हुए कहा कि भारत की विविधता, एकता अखंडता को बनाए रखना है और अपने कार्यों से भारत की श्रेष्ठता में दिन रात वृद्धि करनी है। उन्होने कहा कि विद्यालयों को समय समय पर ऐसे कार्यक्रम प्रस्तुत करते रहना चाहिए इससे छात्रों की प्रतिभा का विकास होता है और उनका आत्मविश्वास बढ़ता है। वहीं इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्या ने भी बच्चो की प्रस्तुतियों को सराहा। उन्होने कहा कि मंच पर बच्चो के द्वारा प्रस्तुति देने से उनमें आत्म विश्वास की वृद्धि होती है एवं छुपी हुई प्रतिभा निकलकर सामने आती है। कार्यक्रम का समापन मिले सुर मेरा तुम्हारा ग्रैंड फिनाले और राष्ट्रगान से हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here