नशा मुक्त देश बनाने में यदि आप साथ देंगे, तो ना जाने कितनी माताओं की कोख उजड़ने से बच जाएगी :- कौशल किशोर

धीरेन्द्र मिश्रा/ कैनविज टाइम्स

● पत्रकारिता के नैतिक आयाम स्वच्छ एवं नशा मुक्त भारत विषय में हुई संगोष्ठी एवं विशिष्ट पत्रकार सम्मान समारोह

● नशा मुक्त अभियान को तेज करने की अपील, घर के बाहर लिखे नशा मुक्त परिवार

● केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने पत्रकारो को नशा मुक्त देश, नशा मुक्त समाज व नशा मुक्त परिवार एवं राष्ट्र बनाने की दिलाई शपथ

लखनऊ। भारतीय नागरिक परिषद के तत्वाधान में रविवार को सरोजनी नगर स्थित एक निजी होटल में पत्रकारिता के नैतिक आयाम स्वच्छ एवं नशा मुक्त भारत विषय में संगोष्ठी व विशिष्ट पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर, विधायक सरोजनी नगर राजेश्वर सिंह व वरिष्ठ पत्रकार प्रभात रंजन दीन मौजूद रहे। संगोष्ठी का आयोजन प्रमोद कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में किया गया एवं कार्यक्रम का संचालन महामंत्री रीना त्रिपाठी ने किया।
इस मौके पर केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने नशा मुक्त अभियान चलाने के लिए सभी से अपील करते हुए मौजूद पत्रकारों को नशा मुक्त समाज बनाने के लिए संकल्प भी दिलाया गया। उन्होने कहा कि अपने अपने घरो के बाहर नशा मुक्त परिवार भी लिखाए जिससे समाज में जागरूकता आएगी। कौशल किशोर ने कहा कि नशे की लत के कारण हमने अपना बेटा खोया है लेकिन यदि आप सब नशा मुक्त देश बनाने में मदद करेंगे और अभियान चलाएंगे तो ना जाने कितनी माताओ की कोख उजड़ने से बच जाएगी। इसके लिए उन्होने सभी से रोजाना एक व्यक्ति को नशा मुक्त कराने का संकल्प दिलाने का आवाहन किया। वहीं इस मौके पर विधायक सरोजनी नगर ने विशिष्ट पत्रकार सम्मान समारोह पर कहा कि वह प्रयास करेंगे कि पत्रकारो के हित के लिए कानून बने। वरिष्ठ पत्रकार प्रभात रंजन दीन ने अपने पत्रकारिता क्षेत्र के दौरान के अनुभवो व पत्रकारिता क्षेत्र में आने वाली कठिनाइयों से अवगत कराया। वहीं इस मौके पर समाज को नशा मुक्त बनाने के लिए समाज को अपनी लेखनी से जागरूक करने वाले एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले 150 पत्रकारो को राज्यमंत्री कौशल किशोर, सरोजनी नगर विधायक राजेश्वर सिंह, प्रभात रंजनदीन समेत भारतीय नागरिक परिषद के पदाधिकारियों ने सम्मानित किया। इस मौके भारतीय नागरिक परिषद की महामंत्री रीना त्रिपाठी ने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने व समाज को नशा मुक्त बनाने की मुहीम में अपनी लेखनी के द्वारा समाज को नशे की लत से दूर रहने के लिए जागरूक करने वाले पत्रकारो का चयन किया गया था। जिसमें 150 पत्रकारों का चयन विभिन्न जिलों से किया था। जिन्हे रविवार को आयोजित इस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। इस मौके पर भारतीय नागरिक परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार शुक्ला, उपाध्यक्ष राजीव सिंह, अजय द्विवेदी, जितेंद्र सिंह गुर्जर, आलोक श्रीवास्तव, प्रवीण अवस्थी, निखिल त्रिपाठी, राजू शुक्ला, वीरेंद्र रावत, सरोज बाला सोनी, स्मृता देव, सुमन दुबे, रेनू त्रिपाठी, ऊषा त्रिपाठी, अमन रावत, प्रवीण तिवारी, रोशन मिश्रा, शिव प्रकाश दीक्षित व नसीम मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here