मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन फेयर में बाटे 2002 करोड़ लोन

0
7829

नवनीत दीक्षित

56,754 लाभार्थियों को 2002 करोड़ रुपये का लोन वितरण एक साथ हुआ.

उत्तर प्रदेश में बृहस्पतिवार से MSME सेक्टर के लिए ऑनलाइन लोन फेयर शुरू हो गया. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फेयर में MSME (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) क्षेत्र से जुड़े लोगों को चेक सौंपे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का आभार व्यक्त करता हूं. कल पैकेज घोषित हुआ और आज MSME विभाग राज्य स्तरीय बैंकर कमेटी के साथ संवाद बनाकर 56,754 लाभार्थियों को 2002 करोड़ रुपये का लोन वितरण एक साथ कर रहा है.
कार्यक्रम के तहत लगभग व्यापारियों को 1,600-2,000 करोड़ रुपये का ऋण मिलेगा. इस फेयर का एलान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा MSME के लिए किए गए राहत उपायों की घोषणा किए जाने के बाद किया था.
बता दें कि भारत सरकार ने कल सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (MSMEs) के लिए 3 लाख करोड़ रुपये के कोलैटरल फ्री ऑटोमैटिक लोन देने का ऐलान किया था. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी जानकारी दी और बताया कि MSMEs, कुटिर उद्योगों और गृह उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार के द्वारा छह नए कदम उठाए गए हैं. एमएसएमई क्षेत्र के लिए 3 लाख करोड़ रुपये का कोलैटरल फ्री ऑटोमैटिक लोन का प्रवाधान किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here