इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर IT का छापा, इतना मिला कैश कि नोट गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन

0
401

कानपुर अखिलेश यादव के करीबी और कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर स्थित घर पर आयकर विभाग ने गुरुवार को छापा मारा. सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार टीम ने डेढ़ सौ करोड़ बरामद किए हैं.

कानपुर के जूही थानाक्षेत्र के आनंदपुरी में रहने वाले कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानो पर आईटी विभाग की छापेमारी जारी है. आयकर विभाग की टीम कल से जांच में जुटी हुई है. वहीं जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (DGGI) ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बेटे प्रत्यूष जैन को हिरासत में ले लिया है. टीम प्रत्यूष को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है.

बता दें कि कारोबारी पीयूष जैन के घर इतनी नकदी मिली है कि आईटी टीम को नोट गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी. वहीं जैन के आनंदपुरी स्थित घर पर और कैश होने की संभावना है.

छापेमारी में अब तक 150 करोड़ रुपये की नकदी बरामद

वहीं केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) के अध्यक्ष विवेक जौहरी ने बताया कि छापेमारी में लगभगर 150 करोड़ रुपये की नकदी जब्द की गई है. उन्होंने बताया की नोटों की गिनती अब भी जारी है.

गुरुवार को कारोबारी के सभी ठिकानों पर पड़ी थी रेड

 

बता दें कि कर चोरी की संभावना के चलते जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय की टीम ने गुरुवार सुबह इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर समेत तमाम ठिकानों फैक्ट्री, ऑफिस, कोल्ड स्टोरेज और पेट्रोल पंप पर एक साथ रेड डाली थी. टीम ने ये कार्रवाई कानपुर, कन्नौज, गुजरात, मुंबई स्थित जैन के सभी ठिकानों पर एक साथ की थी.

 

अखिलेश यादव के करीबी बताए जाते हैं पीयूष जैन

गौरतलब है कि पीयूष जैन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी बताए जाते हैं. और उन्होंने अखिलेश यादव की मौजूदगी में एक महीने पहले लखनऊ में समाजवादी नाम से इत्र भी लॉन्च किया था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here