भारतीय स्थानों के चीनी नामकरण पर मोदी सरकार की चुप्पी देश का अपमान : शाहनवाज़ आलम

0
185
कांग्रेस नेता ने कहा, योगी आदित्यनाथ को अरुणांचल भेजकर, उनके नाम बदलवा लेने चाहिए
लखनऊ। अल्पस्यंखक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने चीन द्वारा अरुणांचल प्रदेश के 11 नए इलाकों का चीनी नाम रख देने के बावजूद मोदी सरकार की चुप्पी को देश का अपमान बताया है।
               कांग्रेस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि इससे पहले भी चीन ने 2017 में 6 जगहों और 2021 में 15 जगहों का चीनी नामकरण कर दिया था। लेकिन 56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री मोदी उस वक़्त भी चुप रहे। अगर उन्होंने तब विरोध किया होता तो भारतीय जगहों का नाम बदलने का साहस चीन नहीं कर पाता। उन्होंने कहा कि लोग यह समझने लगे हैं कि कांग्रेस के सत्ता में रहते कभी भी चीन ने ऐसा दुस्साहस नहीं किया था।
                   शाहनवाज़ आलम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शहरों का नाम बदलने का बहुत शौक है। मोदी सरकार को चाहिए कि उन्हें अरुणांचल प्रदेश भेजकर चीन द्वारा बदले जा रहे भारतीय जगहों के नामों को फिर से बदलवा ले। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि चीनी सरकार को भी मोदी जी के मातृ संगठन का इतिहास पता चल गया है कि ये लोग बड़ी शक्तियों के सामने लड़ने के बजाए झुक जाते हैं और माफी मांगने लगते हैं। शायद इसी का फ़ायदा चीन उठाना चाहता है। शाहनवाज़ आलम ने कहा कि चीन को इस भ्रम में नहीं रहना चाहिए कि सभी भारतीय संघी होते हैं। 2024 में कांग्रेस की सरकार आते ही चीन द्वारा छीने गए इलाक़ों को फिर से वापस ले लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here