जल निगम और नगर निगम के द्वारा शिया वक्फ बोर्ड की जमीन कब्जा करने का लगा गंभीर आरोप।

0
75

लखनऊ के थाना ठाकुरगंज क्षेत्र जल निगम रोड पर स्थित हुसैनी बेगम वक्फ अलल औलाद की संपत्ति कब्रिस्तान व कर्बला को जल निगम और नगर निगम के द्वारा खसरा संख्या 57, 58,60 और 61 को कब्जा करने व निर्माण को ध्वस्त करने का उत्तर प्रदेश वक्फ बोर्ड ने लगाया गंभीर आरोप। वही आपको बता दें शिया वक्फ बोर्ड के दफा 37 के अभिलेखों के अनुसार पंजीकृत तथा मौके पर कर्बला और कब्रिस्तान मौजूद है। जिसका कब्जा भी जिलाधिकारी के आदेश अनुसार दिनांक 6-12-2023 को दिलाया गया है जो की वक्फ बोर्ड के कब्जे में है दिनांक 21-12- 2023 को जलकल और नगर निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा अपनी फोर्स और जेसीबी को लेकर कब्जा करने आए बगैर क्षेत्रीय पुलिस को सूचना दिए और बगैर किसी सक्षम अधिकारी के आदेश से वक्फ बोर्ड और कब्रिस्तान की बाउंड्री को गिराने की कोशिश करने लगे जबकि लोगों द्वारा विरोध किया गया तो उत्तर प्रदेश जल निगम का कहना है कि या जमीन मुझको लखनऊ विकास प्राधिकरण व जिला प्रशासन द्वारा अर्जित कर दी गई है।

आपको बताते चले की राजस्व विभाग दो के अदेशनादेश संख्या 89 / 79 / 1 – 1 (1) – 79 पूरा दिनांक 28 सितंबर 1979 ई द्वारा सफा दर्शाया गया है कि कर्बला कब्रिस्तान पूजा पाठ गिरजाघर आदि भूमि किसी को किसी तरह अर्जित करने पर रोका गया है। पीड़ित ने यह बताया कि इससे पूर्व दिनांक 7-12-2023 को हमारी बाउंड्री मुख्तार अहमद मौके पर आए थे और अपने आप को चीफ जनरल सेक्रेटरी बताते हुए अपने और अनिल कुमार अधिशासी अभियंता के नाम पर दो करोड रुपए की मांग का भी आरोप लगाया गया है वहीं बीते 29 तारीख को समय करीब 1:30 बजे वक्फ पंजीकरण 2133 हुसैनी बेगम वक्फ अलल औलाद कर्बला व कब्रिस्तान जो की जल निगम रोड पर स्थित है उसकी चार दिवारी व कर्बला व कब्रिस्तान को जलकर के अधिशासी अभियंता अनिल कुमार , मुख्तार अहमद , अलंकार अग्निहोत्री एवं अन्य 20 से 25 अज्ञात व्यक्तियों द्वारा तोड़े जाने लगा। बोर्ड के मौलाना ने यह भी बताया मेरे छोटे पुत्र द्वारा आदेश मांगा गया कि किसके आदेश द्वारा कार्यवाही की जा रही है उसे कोई आदेश नहीं दिखाया और बंधक बनाकर जबरन वक्त की चारदीवारी , कब्रे को जेसीबी द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया। वही पीड़ित मुतवल्ली सैयद कल्बे हुसैन उर्फ कब्बन नवाब ने यह भी बताया कि 6-12-2023 को जिलाधिकारी द्वारा के आदेश से राजस्व टीम व पुलिस द्वारा वक्फ संपत्ति अतिक्रमण मुक्त कराकर कब्जा दिया गया था पुनः अतिक्रमण न हो इसलिए मेरे द्वारा चार दिवारी की गई थी इसके उपरांत हमें कब्जा पत्र भी प्राप्त हो गया था बीते 29 को जिस वक्त हम लोग जुमे की नमाज पढ़ने गए थे तभी अधिशासी अभियंता अनिल कुमार , मुख्तार अहमद एवं अलंकार अग्निहोत्री व अन्य 20 से 25 अज्ञात लोगो द्वारा जेसीबी से जल निगम के अंदर से कब्रिस्तान की दीवार गिराकर पीछे से घुस गए थे वक्फ बोर्ड का बना ऑफिस कीमती कैमरे डीवीआर और कब्रिस्तान को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया इसके संबंध में लखनऊ पुलिस आयुक्त को मुकदमा लिखने के प्रकरण में तहरीर भी दी गई।
वही एक वीडियो वक्त की तरफ से जारी किया गया था कि अगर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की जाएगी तो जबरन हमें धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा यह भी वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वाइरल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here